बिना डॉक्टर का आदर्श चिकित्सालय, कंपाउंडर व चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों के भरोसे मरीज

ग्रामीणो ने उग्र आंदोलन की चेतावनी

_x000D_ _x000D_

मोदरान/जालोर: कस्बे के आदर्श राजकीय  प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में चिकित्सक का पद रिक्त होने से आये दिन यहा पर आने वाले मरीज अपने इलाज के दर दर की ठोकरे खाकर नीम हकीम,  झोला छाप, व चतुर्थ श्रेणी कर्मचारीओ से जान जोखिम मे डाल कर इलाज करवाना पड रहा है। वही इन कर्मचारियों व झोला छाप डॉक्टरो से इलाज नहीं होने पर 40 किलोमीटर दुर जालोर, भीनमाल या गुजरात जाना पडता है।  वही मोदरान गांव सहीत आस पास के चालीस गावों की ग्रामीण क्षेत्रों की जनता को पिछले कई सालों से मोदरान गांव के आदर्श राजकिय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में चिकित्सक का पद रिक्त होने से मेल नर्स और कम्पाउडरों के भरोसे ईलाज करवाना पड रहा है।

_x000D_ _x000D_

मोदरान मे गुरुवार को दोपहर एक बजे एक दुर्घटना में घायल तीन युवकों का स्थानीय  चिकित्सालय में लेकर आये लेकिन चिकित्सालय में कार्यरत लापरवाह कर्मचारियों  ने मरहम पट्टी तक नहीं करने पर ब्लॉक चिकित्सा अधीकारी को ग्रामीणों ने अवगत करवाया। वही चिकित्सालय में 108 एम्बुलेंस सेवा उपलब्ध होने के बावजूद नहीं उपलब्ध करवाया वही तीन युवकों को घायल होने के बावजूद ईलाज व मरहम पट्टी तक नहीं करने पर भीनमाल रैफर किया गया। इस संबंध में ग्रामीणों ने बताया कि इस चिकित्सालय में लंबे समय से कई वर्षों से एक जगह कार्यरत मेल नर्स व चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों की तानाशाही वह लापरवाही के चलते आम ग्रामीण व मरीज परेशान रहते है।

_x000D_ _x000D_

इस संबंध में ग्रामीणों ने कई मरीजों ने भी ब्लॉक चिकित्सा अधिकारी व जिला चिकित्सा अधिकारी को अवगत कराया लेकिन आज तक इस चिकित्सालय में कोई भी कार्रवाई नहीं करवाई करवाया जा रहा है। जिससे इन कर्मचारियों के हौसले बुलंद है ।वही कार्यवाही नहीं होने पर ग्रामीणों ने उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है ।

_x000D_ _x000D_


_x000D_ इनका क्या कहना:

_x000D_ _x000D_

मोदरान गांव में लंबे समय से स्थानीय चिकित्सालय में डॉक्टर का पद रिक्त होने की वजह से यहां पर आने वाले मरीजों को भारी परेशानी होती है। वही मरीजो को ईलाज के अन्यत्र स्थान पर जाना पडता है।

_x000D_ _x000D_

-जितेन्द्रसिंह राठौड़ अधिवक्ता , मोदरान

_x000D_ _x000D_


_x000D_ मोदरान मे डॉक्टर नही होने की वजह से मैने अपने उच्च अधिकारीयो को अवगत करवा दिया वैसे भी जालोर जिले  मे डॉक्टरो की कमी चल रही है, मैने पुर्व मे रामसीन से एक चिकित्सक को लगवाया गया था लेकिन राज्य सरकार के डेपुटेशन रद्द करने के बाद हटा दिया है।  जब भी चिकित्सक राज्य सरकार लगवायेगी तब लगा दिया जायेगा।

_x000D_ _x000D_

डॉ दिलीप सिंह

_x000D_ _x000D_

ब्लॉक चिकित्सा अधीकारी

_x000D_ _x000D_

जसवंतपुरा (जालोर)

_x000D_ _x000D_

 

_x000D_ _x000D_

 


सांगरी टाइम्स हिंदी न्यूज़ के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन और टेलीग्राम पर जुड़ें .
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBEचैनल को विजिट करें