इंजीनियर्स डे के अवसर एमीनेंट इंजीनियर्स अवार्ड 2020 का किया आयोजन

जयपुर:    इंस्टीट्यूशन ऑफ इंजीनियर्स (भारत) इंजीनियरिंग एक बहु-अनुशासनात्मक पेशेवर संस्था है,  राजस्थान स्टेट सेंटर, जयपुर  द्वारा इंजीनियरिंग के क्षेत्र में उत्कृष्टता की खोज को बढ़ावा देने के लिए इंजीनियर दिवस 15 सितंबर के अवसर पर एमीनेंट इंजीनियर्स अवार्ड 2020 का आयोजन किया। इस मौके पर एमीनेंट इंजीनियर्स अवार्ड 2020 परिणाम को घोषित करते हुए, प्रो. एचडी चारण, कुलपति, बीकानेर तकनीकी विश्वविद्यालय को विशनरी लिडर आफ द इयर के रूप में, डॉ मनीष कुमार गोयल, आईआईटी इंदौर, बेस्ट रिसर्चरआफ द इयर के रूप में, और डॉ. शमशेर बहादुर सिंह, बिरला प्रौद्योगिकी संस्थान और साइंस पिलानी, व्यक्तिगत श्रेणी में वर्ष 2020 को बेस्ट एकाडमेशीयन के रूप में अवार्ड से सम्मानित किया गया।
_x000D_ राजस्थान के राज्यपाल और राज्य विश्वविद्यालयों के कुलाधिपति माननीय श्री कलराज मिश्र ने इंजीनियर्स डे के अवसर पर 10 व्यक्तियों, 3 उद्योगों, 2 स्टार्टअप, एक विश्वविद्यालय और एक संस्थान (कुल 17) को एमीनेंट इंजीनियर्स अवार्ड से सम्मानित किया।
_x000D_ इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियर्स (राजस्थान चैप्टर) इंजीनियरिंग और प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में प्रतिष्ठित और अनुकरणीय सेवाओं का सम्मान करने के लिए प्रत्येक वर्ष पुरस्कार प्रदान करता है। कोविड -19 महामारी के मद्देनजर, पुरस्कार वितरण समारोह का आयोजन गांधीनगर, संस्थान के जयपुर कार्यालय में किया गया।
_x000D_ माननीय श्री कलराज मिश्र, राज्यपाल, राजस्थान ने कहा कि “सभी विजेताओं को बधाई और शुभकामनाएं। हम चाहते हैं कि भारत मजबूत, आत्मनिर्भर देश की ओर अग्रसर हो, जो तकनीकी नवाचारों में इस तरह के निरंतर अनुकरणीय योगदान के साथ अग्रणी है।
_x000D_
_x000D_ ग्लोबल फाउंडेशन फॉर स्किल डेवलपमेंट एंड एंटरप्रेन्योरशिप को समाज पुरस्कार के लिए इंजीनियरिंग सेवाओं में उत्कृष्ट योगदान और राजस्थान कॉलेज ऑफ स्किल्स एंड रूरल डेवलपमेंट फॉर द बेस्ट इंस्टीट्यूट ऑफ द ईयर 2020 के लिए सम्मानित किया गया। मणिपाल यूनिवर्सिटी जयपुर को बेस्ट यूनिवर्सिटी ऑफ द ईयर 2020 अवार्ड से सम्मानित किया गया।
_x000D_
_x000D_ पुरस्कार के नामांकन देश भर के विभिन्न प्रतिष्ठित संस्थानों और मेधावियों से प्राप्त किए गए थे और इसका  निर्णय डॉ. रवि कुमार गोयल, थ्प्म् की अध्यक्षता में एक समिति द्वारा किया गया था। सभी प्रत्याशियों ने अपने-अपने क्षेत्र में और समाज के विकास में सराहनीय योगदान दिया। चयन समिति ने विजेताओं का फैसला करने के लिए सावधानीपूर्वक नामांकन का मूल्यांकन किया।
_x000D_ इजि. सज्जन सिंह यादव, अध्यक्ष, राजस्थान स्टेट सेंटर, जयपुर, कहते हैं, “हम सभी विजेताओं को उनकी लंबी कड़ी मेहनत, प्रयासों और निडर भावना के लिए बधाई देता हु। पुरस्कार इंजीनियरिंग और प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में प्रतिष्ठित और अनुकरणीय सेवा को मान्यता देता है।
_x000D_ यह पुरस्कार मानता है कि विविधता अनुसंधान, शिक्षण, सलाह और सेवा में निरंतर उत्कृष्टता कैसे लाती है।
_x000D_ डॉ. रवि कुमार गोयल, पुरस्कार समिति के अध्यक्ष का कहना है कि, वे सभी योग्य विजेताओं को हार्दिक बधाई देते हैं, जो सही मायनों में सर्वोत्तम प्रथाओं के लिए उनकी प्रतिबद्धता के लिए सर्वश्रेष्ठ पात्र हैं। यह उनके प्रख्यात योगदान, तकनीकी नवाचारों में नेतृत्व के लिए यह प्रतिबद्धता है, जिसने हाल के वर्षों में पारंपरिक रूप से कम प्रत्याशित अभ्यर्थियों के शोध और रोजगार के प्रस्तावों में विविधता में वृद्धि की है। मैं सभी विजेताओं को उनकी उपलब्धियों का सम्मान करने के लिए हार्दिक बधाई देता हूं।
_x000D_
_x000D_ इस कार्यक्रम के दौरान डॉ. टीएम गुनराजा, पुर्व अध्यक्ष, आईईआई (भारत), इजि. शिशिर कुमार बनर्जी, पुर्व अध्यक्ष, आईईआई (भारत) और इजि. जी.आर. बंसाली, सचिव, IEI, RSC   जयपुर को भी उनकी ऑनलाइन उपस्थिति दर्ज कराई।


सांगरी टाइम्स हिंदी न्यूज़ के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन और टेलीग्राम पर जुड़ें .
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBEचैनल को विजिट करें