वंशवाद, परिवारवाद और आपसी गुटबाजी में डूबी कांग्रेस को वोट की चोट से सबक सिखाएगी जनता : कैलाश चौधरी

केंद्रीय कृषि राज्यमंत्री कैलाश चौधरी ने जैसलमेर जिले के फतेहगढ़ और मोहनगढ़ ग्रामीण क्षेत्रों के तूफानी दौरे कर किया चुनाव प्रचार, कई लोगों को दिलाई भाजपा की सदस्यता, कहा- जिला प्रमुख और अधिकांश प्रधान भाजपा के बनेंगें


जैसलमेर/बाड़मेर. आगामी पंचायतीराज चुनाव को लेकर केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण राज्यमंत्री तथा स्थानीय सांसद कैलाश चौधरी मंगलवार को जैसलमेर जिले के ग्रामीण क्षेत्रों के तुफानी दौरे पर रहे। इस दौरान केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी ने फतेहगढ़ के केशरनाथ मठ में पूजा अर्चना करके अपने चुनाव प्रचार अभियान की शुरूआत की। इस दौरान उनके साथ जिले के कई भाजपा नेता, पदाधिकारी, कार्यकर्ता एवं जनप्रतिधि भी मौजूद रहे। कृषि राज्यमंत्री कैलाश चौधरी ने फतेहगढ़ एवं मोहनगढ़ सहित विभिन्न ग्रामीण क्षेत्रों में भाजपा प्रत्याशियों के समर्थन में जनसभाओं को सम्बोधित किया।


केंद्रीय कृषि राज्यमंत्री कैलाश चौधरी ने कांग्रेस सरकार की विफलता एवं केंद्र सरकार की योजनाओं को गिनाते हुए भारतीय जनता पार्टी को वोट देकर भारी मतों से जिताने का आह्वान किया। उन्होंने बताया कि केंद्र सरकार की योजनाओं में प्रधानमंत्री आवास योजना, दीनदयाल उपाध्याय विद्युत योजना, उज्जवला योजना, भारतमाला सङक योजना के साथ ही हर घर नल जल योजना सीधे आमजन के कल्याण से जुड़ी हुई है। उन्होंने राज्य की गहलोत सरकार पर विकास कार्यों में रोड़े अटकाने का आरोप लगाते हुए कहा कि यह होटलों की सरकार है।


कृषि राज्यमंत्री कैलाश चौधरी ने कहा कि भारत देश की आधी आबादी कृषि आधारित अर्थव्यवस्था पर निर्भर है। केंद्र सरकार खेती को भी फायदे का काम बनाना चाहती है, क्योंकि अब तक किसानों को उनका सही हक नहीं दिया जा रहा था। लेकिन मोदी सरकार किसानों को उनका हक देने के लिए प्रतिबद्ध है। इसके लिए सरकार ने तय किया है कि हर किसान को फसली उपज का सही दाम मिले। इसी कड़ी में सरकार ने संसद में किसानों के लिए बिल पास किए हैं, ताकि किसान अपनी फसल को मंडियों की जगह कहीं भी बेचने के लिए स्वतंत्र हो सके। हम अटलजी के समय से ही किसानों को प्राथमिकता में रख रहे हैं। वाजपेयी सरकार में किसानों को केंद्र में रखते हुए योजनाएं बनाई गई और अब नरेंद्र मोदी भी इस बड़े काम को कर रहे हैं।


वोट की चोट से कांग्रेस को सबक सिखाएगी जनता : कृषि राज्यमंत्री कैलाश चौधरी ने कहा कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार की विफलता और केंद्र सरकार द्वारा संचालित योजनाओं के बारे में आमजन सच्चाई समझ रहा है। भाजपा कार्यकर्ताओं को मोदी सरकार की ओर से ग्रामीण क्षेत्रों में कराए जा रहे विकास कार्यों की वास्तविकता भी लोगों को बतानी होगी। विरोधी निश्चित ही दुष्प्रचार करेंगे लेकिन यदि हम अपने सकारात्मक कार्यों का प्रचार करके कांग्रेस सरकार के कुशासन को जनता तक पहुंचाने में सफल रहे तो पंचायत चुनाव में भी सफलता मिलेगी। केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी ने मतदाताओं से आह्वान किया कि जिले की राजनीति में वंशवाद, परिवारवाद और आपसी गुटबाजी में डूबी हुई और प्रदेश में कांग्रेस सरकार के दो वर्ष के दौरान प्रदेश में खराब कानून व्यवस्था और कुशासन के लिए वोट की चोट से सबक सिखाएं। भाजपा सतत प्रवास व संवाद के जरिये गांव व आम आदमी तक पहुंच रही है। उन्होंने कहा कि पंचायत चुनाव में भाजपा की जीत गांव, गरीब, किसान की आत्मनिर्भरता का माध्यम बनेगी। इससे निश्चित रूप से जिला प्रमुख और ज्यादातर प्रधान भाजपा के ही बनेंगे।


सांगरी टाइम्स हिंदी न्यूज़ के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन और टेलीग्राम पर जुड़ें .
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBEचैनल को विजिट करें