लापला में आमजन की भावनाओं के अनुरूप होंगे विकास कार्य- चौधरी

- किसान सवांद कार्यक्रम में विभिन्न समस्याओं का हुआ निस्तारण। 
बाड़मेर/बायतू, 12 जनवरी: राजस्व मंत्री हरीश चौधरी ने मंगलवार को नवसृजित ग्राम पंचायत लापला मुख्यालय पर किसान संवाद कार्यक्रम में स्थानीय समस्याओं के निस्तारण के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया। कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए राजस्व मंत्री हरीश चौधरी ने कहा कि पेयजल समस्या के समाधान के प्रयास प्राथमिकता के साथ होगा। इसी तरह कई वर्षो से निर्माणाधीन जीएलआर का कार्य पूर्ण करवाकर लाभ पहुंचाने की बात कही। वहीं ग्राम पंचायत मुख्यालय को डामरीकरण सड़क से जोड़ने तथा ग्राम पंचायत को थ्री फेस विद्युत तन्त्र से जोड़ने की मांग को स्वीकार करते हुए जल्द कार्य करवाया जाएगा।
इस दौरान सम्बोधित करते हुए राजस्व मंत्री ने कहा कि छात्रों की संख्या के अनुरूप बन्द पड़ी स्कूलों को भी खोला जाएगा। इसी तरह लापला राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में कक्षा कक्षो की कमी को आने वाले समय मे पूर्ति की जाएगी। 
ग्रामीणों की मांग पर राजस्व मंत्री चौधरी ने लगाई मुहर:
चौधरी ने स्थानीय जनप्रतिनिधियों व आमजन से आह्वान करते हुए कहा कि जिस मंशा से ग्राम पंचायत बनी उसी मंशा से ग्राम पंचायत के विकास में भागीदार बने। उन्होंने कहा कि कोसरिया में एक साथ 13 नए राजस्व गांव बने है जो आमजन व गांव के लोगो की मंशा पर बने है यही विकास का आधार है । राजस्व गांव के आधार पर ही आमजन को फायदा मिलेगा। एसआर से बन रहा जीएलआर का रुका हुआ काम अगले महीने से शुरू हो जाएगा। ग्रामीणों की मांग पर राजस्व मंत्री चौधरी ने हर संभव प्रयास का भरोसा दिलाया।
उन्होंने कहा कि बढ़ते हुए बायतु की सभी की हिस्सेदारी हो । आज जो विकास के आयाम स्थापित हो रहे है आप लोग सहयोग करने की भावना रखे। केंद्र सरकार के कृषि बिलों के बारे  में राजस्व मंत्री ने कहा कि आज देश मे जो घटनाक्रम चल रहा है जिसको लेकर आज सुप्रीम कोर्ट ने जो फैसला चुनाया है जो किसानों की एकता व मजबूती और संघर्ष को आगे ले जाएगा। किसानों के लिए जो केंद्र कृषि बिल लाया जा रहा है जो किसानों को कमजोर करने व पूंजीपतियों को फायदा पहुंचाने वाला है। किसानों की ताकत को कमजोर करने का काम किया जा रहा है। बिल के संदर्भ में अधिक से अधिक हकीकत तक जाए और समर्थन करें। इस मौके पर जिला प्रमुख महेंद्र कुमार चौधरी, प्रधान सिमरथाराम चौधरी, शिव प्रधान महेंद्र चौधरी, सरपंच रुगाराम सारण, लापला सरपँच जमना देवी, तहसीलदार साजन राम, विधुत विभाग के सहायक अभियंता प्रदीप डांडवानी समेत विभागीय अधिकारी व स्थानीय जनप्रतिनिधि मौजूद रहे।

सांगरी टाइम्स हिंदी न्यूज़ के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन और टेलीग्राम पर जुड़ें .
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBEचैनल को विजिट करें