केंद्र सरकार का बिल किसानों के खिलाफ, राज्य सरकार विरोध करेगी- हरीश चौधरी

- पत्रकार वार्ता को सम्बोधित करते हुए चौधरी ने कहा कि फिलहाल मास्क ही वेक्सीन, इसका उपयोग करें। 
- गांव एवं गरीब को केंद्र में मानते हुए आबादी विस्तार सरलीकरण किया जाएगा।
-विकास के क्षेत्र में नागौर को अग्रिम पंक्ति में लाना प्राथमिकता

नागौर: आमजन को कोरोना से बचाव के लिए मास्क का प्रयोग करना होगा। मास्क ही वैक्सीन है। जन जागरूकता ही हम सबको कोरोना संक्रमण से बचा पाएगी। यह बात जिला प्रभारी मंत्री हरीश चौधरी ने शनिवार को सर्किट हाउस में पत्रकारों को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की मंशा के अनुरूप आमजन को कोरोना जैसी बीमारी से बचाने के लिए जिला स्तर पर जन जागरूकता अभियान शुरू किया गया है। उन्होंने बताया कि इसके तहत सरकारी कार्यालयों में ‘नो मास्क-नो एंट्री’ की पालना की जाएगी तथा आमजन को संक्रमण से बचाव के लिए जागरूक किया जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार ने गत दिनों आई टीड्डी को रोकने में बेहतर काम किया है तथा किसानों की प्रत्येक समस्या का समाधान किया जाएगा, मगर केंद्र सरकार की ओर से नए कानून लाकर किसानों के साथ अन्याय किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि कोई भी व्यक्ति केंद्र सरकार द्वारा जारी कानूनों का अध्ययन करें। यह कानून पूर्ण रूप से किसान विरोधी है, जिसका राज्य सरकार पुरजोर तरीके से विरोध करेगी। उन्होंने कहा कि गांवों में आबादी भूमि के विस्तार की समस्या का समाधान करते हुए नियमों में शिथिलता प्रदान करते हुए गरीब तबके के लोगों को राहत प्रदान की जाएगी, जबकि इसकी आड़ में भू माफियाओं के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि किसानों की समस्याओं का समाधान करते हुए राज्य सरकार बिजली से जुड़े हुए मुद्दों को गंभीरता से ले रही हैं तथा वीसीआर की समस्या का समाधान तत्परता के साथ किया जाएगा तथा किसानों को किसी भी प्रकार से परेशान नहीं होने दिया जाएगा।


- प्रभारी मंत्री के रूप में नागौर जिले को अग्रणी जिलों में लाना मेरी प्राथमिकता- हरीश चौधरी
- चौधरी ने हाल ही में किसानों से सम्बंधित लागू किए गए कानूनों को किसान विरोधी बताया।
- नागौर जिले में प्रवेश होने के बाद जगह जगह कार्यकर्ताओं ने ढोल नगाड़ों से चौधरी का किया स्वागत सत्कार। 

नागौर: प्रदेश के राजस्व मंत्री हरीश चौधरी के प्रभारी मंत्री बनने के बाद शनिवार को पहली बार नागौर जिले में आगमन पर रहे। इस दौरान रोल-नागौर के बीच स्थित एक वाटर पार्क में आमजन को संबोधित करते हुए चौधरी ने कहा कि प्रभारी मंत्री के रूप में नागौर जिले को अग्रणी जिलों में लाना प्राथमिकता रहेगी। उन्होंने कहा कि खातेदारी की जमीन का किसानों को हक दिलाने की आवाज सबसे पहले नागौर से बुलंद हुई थी, जिसके चलते किसानों को उनका हक मिला। केंद्र सरकार पर कटाक्ष करते हुए उन्होंने हाल ही में किसानों से सम्बंधित लागू किए गए कानूनों को किसान विरोधी बताया। 

चौधरी ने कहा कि किसानों को जागरूक होकर केंद्र सरकार द्वारा लागू किए गए कानूनों का विरोध करना चाहिए। ऐसे कानून धन्ना सेठों को खुश रखने के लिए बनाए गए हैं। जिससे किसानों को कोई फायदा होने वाला नहीं हैं। उन्होंने कहा कि केवल थोथे व बड़े-बड़े भाषण देने से काम नहीं चलता है। धरातल पर काम करने करने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि वाहनों को टोल फ्री करने व बेरोजगार जैसे मुद्दों पर गुमराह करने की बजाय केंद्र सरकार से आदेश जारी करवाना चाहिए। केंद्र सरकार से आदेश जारी करवाने के लिए कौन मना कर रहा हैं, केवल धरातल पर युवाओं व किसानों को थोथे भाषणों से गुमराह किया जा रहा हैं। चौधरी ने कहा कि गोचर भूमि पर पट्टे देने का कार्य करने से आबादी विस्तार की समस्या का समाधान होगा। उन्होंने कहा कि सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का आमजन को लाभ पहुंचाना उनकी प्राथमिकता रहेगी। इस दौरान प्रधान ओमप्रकाश सेन ने किसानों की समस्याओं का समाधान करने तथा जिले में आबादी विस्तार कर आमजन को राहत देने की मांग की। उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में आबादी विस्तार लंबे समय से नहीं होने से लोगों के घरों के पट्टे मिल रहे हैं तथा आमजन को सरकारी योजनाओं का लाभ लेने मेेंं भारी परेशानी हो रही है। इस पर राजस्व मंत्री चौधरी ने समस्या के समाधान का आश्वासन दिया। इस दौरान पूर्व मंत्री हबीबुर्रहमान असरफी लाम्बा, कांग्रेस जिला अध्यक्ष जाकिर हुसैन गैैसावत ने सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दी। इस मौके पर हीरालाल भाटी, साबिर हुसैन, मोतीलाल चंदेल, राधेश्याम सांगवा, समाजसेवी भोजाराम पिचकिया, शीलगांव सरपंच नारायणराम पिचकिया, पूर्व सरपंच दिनेश फरड़ौदा, असावरी सरपंच मांगीलाल, निजी स्कूल संगठन के संरक्षक शैतानराम चांगल, पूर्व प्रधान भैराराम धुंधवाल सहित प्रशासनिक अधिकारी व आमजन मौजूद रहे।

जगह-जगह चौधरी का किया स्वागत:
राजस्व मंत्री हरीश चौधरी के नागौर आगमन पर शहर में जगह-जगह स्वागत किया गया। कार्यकर्ताओं ने ढोल नगाड़ों व फूल मालाओं से चौधरी का गर्मजोशी से स्वागत किया। इस मौके पर भूमि विकास बैंक के चेयरमेन रहे नंदकिशोर सदावत के आवास पर डेगाना विधायक विजयपाल मिर्धा, मंूडवा नगर पालिकाध्यक्ष घनश्याम सदावत, कुचेरा पालिकाध्यक्ष तेजपाल मिर्धा, मेहराम चौधरी, जुगलकिशोर, सुभाष सदावत, मियाल फौजी, सुंडाराम लामरोड़ सहित कई लोग मौजूद रहे।


सांगरी टाइम्स हिंदी न्यूज़ के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन और टेलीग्राम पर जुड़ें .
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBEचैनल को विजिट करें