मेट्रो फेज वन-बी के काम को जल्द पूरा करें -मुख्यमंत्री

जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने चांदपोल से बड़ी चौपड़ के बीच निर्माणाधीन जयपुर मेट्रो के फेज वन-बी को जल्द पूरा करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि इस भूमिगत मेट्रो के ट्रायल रन को शीघ्र प्रारंभ कर इसे यात्रियों के लिए शुरू किया जाए। गहलोत बुधवार को मुख्यमंत्री कार्यालय में जयपुर मेट्रो को लेकर समीक्षा कर रहे थे। 

_x000D_ _x000D_

मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार ने ही मानसरोवर से चांदपोल के बीच मेट्रो के फेज वन-ए को रिकॉर्ड समय में पूरा कर जयपुर को मेट्रो के रूप में सार्वजनिक परिवहन की एक नई सौगात दी थी। हमें इस बात का गौरव है कि जयपुर देश का एकमात्र अग्रणी टियर-टू शहर था जहां किसी राज्य सरकार ने अपने संसाधनों के बूते मेट्रो सेवा शुरू की थी। दुर्भाग्य से हमारी सरकार के जाने के बाद फेज वन-बी को अपेक्षानुरूप गति नहीं मिल पाई और जो प्रोजेक्ट 2016 में पूरा होना था वह अब तक चल रहा है। हमारी सरकार ने जयपुरवासियों की सुविधा को देखते हुए इसे गति दी है। जल्द ही इसका काम पूरा होगा।

_x000D_ _x000D_

गहलोत ने निर्देश दिए कि जयपुर मेट्रो के आगामी चरण तथा इसके विस्तार के लिए भी प्रयास किए जाएं। इससे जयपुर में यातायात का बढ़ते दबाव को नियंत्रित करने में मदद मिलेगी और आमजन को बेहतर सार्वजनिक परिवहन की सुविधा मिल सकेगी।

_x000D_ _x000D_

मुख्यमंत्री ने बैठक में सीतापुरा से अम्बाबाड़ी के बीच मेट्रो के फेज-द्वितीय का विस्तृत प्रस्तुतीकरण देखा। साथ ही फेज-वन बी के चल रहे कार्यों के बारे में भी अधिकारियों से जानकारी ली और कहा कि इसका काम जल्द पूरा करें ताकि मेट्रो की कनेक्टिविटी बेहतर हो और चारदीवारी में आवागमन सुचारू हो। बैठक में नगरीय विकास मंत्री श्री शांति धारीवाल, वित्त, आयोजना तथा जयपुर मेट्रो के वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद थे।


सांगरी टाइम्स हिंदी न्यूज़ के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन और टेलीग्राम पर जुड़ें .
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBEचैनल को विजिट करें