दिल्ली-एनसीआर समेत पूरे उत्तर भारत में भूकंप के झटके महसूस, लोगों में दहशत का माहौल

अपने-अपने दफ्तर और घरों से बाहर निकल गए.

_x000D_ _x000D_

 

_x000D_ _x000D_

दिल्ली-एनसीआर में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. भूकंप के बाद लोगों में दहशत फैल गई और लोग अपने-अपने दफ्तर और घरों से बाहर निकल गए. दिल्ली के साथ-साथ कश्मीर में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. लोग भूकंप से बुरी तरह से डरे हुए हैं. भूकंप के झटके 4 बजकर 35 मिनट पर महसूस किए गए हैं.

_x000D_ _x000D_

भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 6.1 नापी गई है, इसका केंद्र पाकिस्तान के रावलपिंडी के पास बताया जा रहा है. बताया जा रहा है कि पाकिस्तान के जाटलान इलाके में भूकंप का केंद्र था. यह जगह लाहौर से करीब से 173 किलोमीटर दूर था. भूकंप के झटके हरियाणा, पंजाब, दिल्ली, कश्मीर, हिमाचल प्रदेश की अलग-अलग जगहों पर भी महसूस किया गया है.

_x000D_ _x000D_

भूकंप के झटके  पंजाब के अमृतसर, लुधियाना, चंडीगढ़, गुरदासपुर में भी महसूस किए गए हैं. वहीं भूकंप के झटके हरियाणा गुरुग्राम में भी महसूस किए गए हैं. पश्चिमी उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद और मेरठ में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं.

_x000D_ _x000D_

शुरुआती खबरों के मुताबिक भूकंप से जानमाल के नुकसान की कोई सूचना नहीं है. भूकंप का केंद्र पाकिस्तान का जाटलान इलाका बताया जा रहा है. पाकिस्तान से सटे होने के चलते जम्मू-कश्मीर में भूकंप का असर ज्यादा महसूस किया गया है.

_x000D_ _x000D_

इससे पहले 2005 में भी जम्मू-कश्मीर में ऐसा ही तेज भूकंप आया था. उसमें कश्मीर में काफी नुकसान हुआ था. उस समय 7.6 स्केल का भूकंप आया था. जिसमें काफी लोगों की मौत हुई थी.


सांगरी टाइम्स हिंदी न्यूज़ के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन और टेलीग्राम पर जुड़ें .
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBEचैनल को विजिट करें