टिड्डी से फ़सल नुकसान के मुआवज़े की मांग को लेकर सौंपा ज्ञापन

चितलवाना। क्षेत्र में लगातार टिड्डी दल के द्वारा फसलों को नुकसान करने पर किसानों द्वारा मुआवज़े की मांग को लेकर उपखण्ड अधिकारी चितलवाना को ज्ञापन सौंपा गया। किसानों ने ज्ञापन में बताया की क्षेत्र के कई गांवों में टिड्डी दल द्वारा जीरा, इसबगोल, रायड़ा और अरण्डी सहित विभिन्न फसलों को पूरी तरह चौपट कर दिया गया हैं। इसलिए गिरदावरी में सौ प्रतिशत खराबा दर्ज किया जाएँ और फसल बीमा अवधि बढ़ाई जाएँ। साथ ही बुवाई के आधार पर मुआवजा सहित अन्य मांग की। जिस उपखण्ड अधिकारी द्वारा यथासंभव आश्वाशन दिया किया। इस दौरान प्रधान हनुमान प्रसाद भादू सहित अन्य किसान मौजूद रहे।

_x000D_ _x000D_

chitalwana

_x000D_ _x000D_

इनका कहना हैं :
_x000D_ किसान परिवार से उठा हूँ, किसान की बात करता हूं। उपखंड मुख्यालय पर एसडीएम एसडीएम महोदय को ज्ञापन देकर तथा कड़े आश्वासन के बाद धरणा समाप्त किया है। हमारी जायज मांगो को सरकार तक पहुंचाने का आश्वासन दिया है तथा जल्द ही राहत दिलाने की बात कही।

_x000D_ _x000D_

 हनूमान प्रसाद भादू
_x000D_    प्रधान चितलवाना

_x000D_ _x000D_

"किसान भाइयों संघर्ष को संबोधित किया तथा सरकार से मुआवजा को मांग पूरी करने की पुरजोरता के साथ एसडीएम साहब आगे रखी तथा मांग पूरी ना होने की स्थिति में किसान भाइयों के साथ मैं खुद अनिश्चितकालीन धरने पर बैठने की चेतावनी दी"

_x000D_ _x000D_

डॉ इंदिरा बिश्नोई


सांगरी टाइम्स हिंदी न्यूज़ के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन और टेलीग्राम पर जुड़ें .
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBEचैनल को विजिट करें