जेकेके के ओवन थिएटर में छठे राजस्थान इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल का समापन

समाज को नई दिशा देने वाली फिल्में बनें—कला, साहित्य और संस्कृति मंत्री
_x000D_
_x000D_ लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड से सम्मानित हुए राहुल रवैल
_x000D_
_x000D_ लाइफ टाइम अचीवमेंट इन राजस्थानी सिनेमा से सम्मानित हुए लेट श्री जगदीश व्यास
_x000D_
_x000D_ ओनोरी आवर्ड फ़ॉर एक्सीलेंस इन इंटरनेशनल सिनेमा से नवाज़े गये साउथ कोरिया के मो यंग जिन

_x000D_
_x000D_ जयपुर के जवाहर कला केन्द्र में छठे राजस्थान इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल के समापन समारोह आयोजित हुआ जिसमें कला, साहित्य और संस्कृति मंत्री डॉ. बी. डी. कल्ला मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद रहे । बी डी कल्ला जी ने फिल्म निर्माता और निर्देशकों का आह्वान किया है कि वे समाज को नई दिशा देने वाली फिल्मों को निर्माण करे, जो समाज में व्याप्त बुराईयों और कमियों को उजागर करे।
_x000D_ riff
_x000D_ राजस्थान इंटरनैशनल फ़िल्म फेस्टिवल की अवार्ड नाईट में कई फ़िल्मी जगत की हस्तियां मौजूद रही। अभिनेता अनूप सोनी को कॉमन मैन इन सिनेमा अवार्ड से नवाज़ा गया । प्रोड्यूसर गुलाब सिंह तंवर को प्राइड ऑफ़ राजस्थान से , गायक रेखा राव को हसरत जयपुरी अवार्ड से और पद्मश्री नरेश चंदर लाल को रिफ थीम अवार्ड ( 150 इयर्स ऑफ़ गांधी) से नवाज़ा गया ।
_x000D_
_x000D_ कार्यक्रम में डॉ. कल्ला ने कहा कि मोबाईल और इंटरनेट के कारण आज फिल्मों पर गहरा संकट खड़ा हो रहा है। इंटरनेट पर परोसी जा रही सामग्री से बच्चे और युवा दिग्भ्रमित हो रहे है, फिल्मकार इसे भी अपनी फिल्मों का विषय बनाए। कला, साहित्य और संस्कृति मंत्री ने फिल्म फेस्टिवल में देश एवं विदेश से आए अभिनेताओं, कलाकारों और निर्माता—निर्देशकों का प्रदेश की धरती पर स्वागत करते हुए कहा कि राजस्थान बहुआयामी संस्कृति वाला राज्य है, यहां पर बर्फ और समुद्र के अलावा सब कुछ है। यहां के कई शहरों की संस्कृति बनारस, आगरा और मुम्बई जैसे शहरों से मेल खाती है, यहां के गांवों की अनूठी संस्कृति के कारण अलग पहचान है। ऐसे में जयपुर में राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर की फिल्मों की स्क्रीनिंग करते हुए राजस्थान इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल का आयोजन गर्व की बात है। उन्होंने इस आयोजन का बीड़ा उठाने के लिए फेस्टिवल के आयोजकों श्री सोमेन्द्र हर्ष और श्रीमती अंशु हर्ष के प्रयासों की सराहना करते हुए अपनी शुभकामनाएं दी।
_x000D_  


सांगरी टाइम्स हिंदी न्यूज़ के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन और टेलीग्राम पर जुड़ें .
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBEचैनल को विजिट करें