अब 810 से ज्यादा बिजनेस ओनर्स देंगे जयपुर के व्यापार और वाणिज्य को नया मुकाम

शहर के युवा एंटरपे्रन्योर्स के सबसे बड़े संगठन की बढ़ी ताकत

जयपुर। विश्व की सबसे बड़े एंटरप्रेन्योर्स नेटवर्क संस्था बीएनआई जयपुर के नॉर्थ और साउथ चैप्टर का मर्जर हो गया है। अमेरिका आधारित इस संस्था से युवा एंटरप्रेन्योर्स जुड़े हुए हैं और पूरी दुनिया में अपनी बिजनेस नेटवर्किंग के लिए पहचाने जाते हैं। अकेले जयपुर में बीते तीन सालों में बीएनआई नॉर्थ अैर साउथ रीजन से करीब 810 से ज्यादा एंटरप्रेन्योर्स जुड़े हैं, जिन्होंने एक-दूसरे को करीब 1100 करोड़ के व्यापार प्रोत्साहन में सहयोग किया है। अब शहर में बीएनआई नॉर्थ और बीएनआई साउथ रीजन के मर्जर के साथ ही ज्यादा मजबूती के साथ उभरने की तैयारी में हैं।

बीएनआई जयपुर की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक वर्ष 2017 में पिंकसिटी मेंं बीएनआई को लाने में युवा एंटरप्रेन्योर्स अक्षय गोयल, प्रतीक अग्रवाल और रजत बोहरा ने अहम भूमिका निभाई थी। जयपुर में तीनों बिजनेस लीडर्स ने मिलकर बीएनआई के संगठन को स्थापित किया, जिसके परिणामस्वरूप आज बीएनआई नॉर्थ में 6 चैप्टर्स में 260 एंटरप्रेन्योर्स और बीएनआई साउथ में 10 चैप्टर्स में 550 से ज्यादा एंटरप्रेन्योर्स शामिल हुए हैं। युवा उद्योगपतियों की बड़ी संख्या के लिहाज से बीएनआई जयपुर शहर का सबसे मजबूत और भरोसेमंद बिजनेस समूह बनकर उभरा है।

बीएनआई जयपुर को शहर में स्थापित करने में अहम भूमिका निभाने वाले युवा एंटरप्रेन्योर रजत बोहरा के मुताबिक हमने बीएनआई संगठन को बीते तीन सालों के अल्प समय में खास मुकाम पर पहुंचाया है। अब इस नॉर्थ-साउथ कॉलोब्रेशन के बाद हम करीब 260 से ज्यादा बिजनेस ओनर्स को भी व्यापार बढ़ाने में महत्त्वपूर्ण सहयोग दे पाएंगे। बीएनआई के प्रति शहर के एंटरप्रेन्योर्स का लगाव और जुड़ाव इस बात से भी देखा जा सकता है कि अकेले लॉकडाउन टाइम में हमारे साथ करीब 100 से ज्यादा एंटरप्रेन्योर्स शामिल हुए हैं। अब हम 810 से ज्यादा बिजनेस ओनर्स बड़े विजन के साथ एक-दूसरे के सहयोग से बिजनेस में ज्यादा बड़े मुकाम हासिल कर पाएंगे।

फिलहाल बीएनआई नॉर्थ और साउथ के इस मर्जर के बारे में बीएनआई जयपुर के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर और 20 सालों से अंतरराष्ट्रीय व्यापार जगत में खास दखल रखने वाले अक्षय गोयल का कहना है कि जयपुर के बिजनेस ओनर्स पूरी दुनिया में अपनी खास पहचान रखते हैं। यह मर्जर तो एक मजबूत शुरुआत है, बीएनआई के साथ जयपुर के युवा एंटरप्रेन्योर्स व्यापारिक तरक्की के ऐतिहासिक मुकाम तो हासिल करेंगे ही, लीडरशिप स्किल्स, प्रजेंटेशन स्किल्स, टीम बिल्डिंग समेत बिजनेस को बढ़ाने के लिए सभी जरूरी पक्षों को अपनी कोर वैल्यूज के साथ मजबूत करेंगे।

शहर के दो बड़े बिजनेस रीजन के साथ आ जाने को लेकर प्रतीक अग्रवाल भी बेहद उत्साहित हैं। प्रतीक अग्रवाल के मुताबिक, मैंने बीएनआई के साथ रहकर बहुत कुछ सीखा है। अब तक करीब 260 से ज्यादा बिजनेस ओनर्स के साथ हम खुशी-खुशी आगे बढ़ रहे थे, लेकिन अब यह ताकत 810 से ज्यादा हो गई है। बीएनआई की वजह से ही हमारे व्यापार में 60 प्रतिशत की ग्रोथ दर्ज करने में सफलता मिली है। इस सफलता को अब नई ऊंचाईयों पर ले जाएंगे।

इधर जयपुर में बीएनआई के संस्थापक बिजनेस लीडर्स रजत बोहरा और प्रतीक अग्रवाल फिलहाल राजस्थान में वेंचर कैपिटल बिजनेस पर फोकस कर रहे हैं। जिसके तहत प्रदेश के करीब 1000 से ज्यादा स्टार्टअप्स को 2030 तक खड़ा किया जाएगा। इन दोनों बिजनेस लीडर्स के मुताबिक राजस्थान में टेलेंट और आईडिया की कोई कमी नहीं है। ऐसे में एक बेहतरीन सिस्टम के साथ फंडिंग और मेंटरिंग सपोर्ट से व्यापार को कैसे प्रॉफिटेबल बनाया जाए, इस पर बड़े स्तर पर काम किया जाएगा।

बीएनआई - युवा एंटरप्रेन्योर्स का सबसे बड़ा संगठन

अमेरिका से हुई एक शुरुआत ने बीएनआई को आज 70 से ज्यादा देशों में पहुंचा दिया है। इन देशों के करीब 270,000 से ज्यादा युवा एंटरप्रेन्योर्स एक मंच पर अपनी व्यापारिक पृष्ठभूमि को मजबूती प्रदान करने में जुटे हुए हैं। कामयाब बिजनेस नेटवर्किंग के साथ बीएनआई में अब तक 9700 से ज्यादा चैप्टर मीटिंग्स आयोजित की जा चुकी हैं और अपने संगठन की कार्यप्रणाली से बीएनआई दुनियाभर में यह साबित कर चुका है कि हम एक बेहतरीन माहौल, ट्रेनिंग , सपोर्ट और बिजनेस नेटवर्किंग से हर मुकाम हासिल कर सकते हैं। 2020 के शुरुआती 7 महीनों में बीएनआई एंटरप्रेन्योर्स ने अपने साथियों के सहयोग से करीब 8.9 बिलियन यूएस डॉलर्स से ज्यादा का व्यापार करने में कामयाबी हासिल की है।



सांगरी टाइम्स हिंदी न्यूज़ के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन और टेलीग्राम पर जुड़ें .
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBEचैनल को विजिट करें