सीटेक्ष एक्सपो : लॉकडाउन के बाद राज्य में पहली फिजिकल एक्सिबिशन चैंबर द्वारा सूरत में होगी आयोजित

सूरत। दी सदर्न गुजरात चैंबर ऑफ कॉमर्स एन्ड इंडस्ट्री द्वारा सरसाणा स्थित सूरत इंटरनेशनल एक्जिबिशन एन्ड कन्वेंशन सेंटर में 9, 10 और 11 जनवरी, 2021 को पूरे टेक्सटाइल उद्योग के लिए तीन दिवसीय सूरत इंटरनेशनल टेक्सटाइल एक्सपो-सीटेक्ष-2021 का भव्य प्रदर्शनी का आयोजन किया गया है।

चैंबर के अध्यक्ष दिनेश नावडिया ने कहा कि चैंबर द्वारा पूरे टेक्सटाइल क्षेत्र को कवर करते हुए सिटेक्स श्रेणी में पांचवीं प्रदर्शनी जनवरी, 2021 में आयोजित की जाएगी। इसमें टेक्सटाइल मशीनरी और संबंधित एन्सीलरी, एम्बोइडरी एन्ड ब्राइडिंग मशीनरी और एसेसरीज, टेक्सटाइल इंजीनियरिंग, टेक्निकल टेक्सटाइल मशीनरी और एसेसरीज, यार्न और फेब्रिस जैसे सभी सेक्टर्स को शामिल किया जाएगा।

उन्होंने आगे कहा कि कोविड-19 के कारण लॉकडाउन के बाद राज्य में पहली बार फिजिकल प्रदर्शनी के रूप में चैम्बर सूरत इंटरनेशनल एक्जिबिशन एन्ड कन्वेंशन सेंटर में 10,500 वर्ग मीटर के क्षेत्र में सीटेक्ष प्रदर्शनी आयोजित करेगा। इसमें टेक्सटाइल क्षेत्र के विभिन्न क्षेत्रों के 100 से अधिक एक्जिबिटर्स नवीनतम टेक्सटाइल मशीनरी और एन्सीलरी का तथा मेन्युफेक्चरर्स उनके यार्न और फेब्रिक्स के उत्पादन प्रदर्शित करेंगे। इन मशीनरी में एयरजेट लूम्स, वॉटरजेट लूम्स, रेपीयर लूम्स, सक्युलिंग नीटिंग, डिजिटल प्रिन्टिग मशीन शामिल है। उन्होंने कहा कि भारत सरकार के वस्त्र आयुक्त सुश्री रूप राशी सीटेक्ष प्रदर्शनी में विशेष अतिथि होंगे।

वियतनाम, बांग्लादेश और श्रीलंका से विजिटर्स को आमंत्रित किया गया है :

सीटेक्ष-2021 के अध्यक्ष हिमांशु बोडावाला ने कहा कि बीटूबी तहत होने वाले सीटेक्ष प्रदर्शन में भारत में बने इलेक्ट्रॉनिक जैकार्ड का प्रदर्शन किया जाएगा। वहीं वेलवेट मशीन प्रदर्शनी में आकर्षण का केंद्र बनेगी। प्रदर्शनी में वियतनाम, बांग्लादेश और श्रीलंका से भी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर विजिटर्सं को आमंत्रित किया गया है। कोविड-19 की वर्तमान स्थिति को कम किया जाएगा और यदि अंतर्राष्ट्रीय उड़ानें शुरू होती हैं, तो वे सीटेक्ष का दौरा करेंगे। इन सभी देशों के वाणिज्य और वाणिज्य दूतावास कार्यालयों के प्रतिनिधि भी सीटेक्ष एक्सपो की मुलाकात करेंगे।

सीटेक्ष में देश के अन्य राज्यों के कपड़ा व्यवसायी जैसे इचलकरंजी, मालेगाँव, इरोड, तिरुपुर, सलेम, कोयंबटूर, भिवंडी, मुंबई, लुधियाना, पंजाब और पानीपत टेक्सटाइल उद्योगपति मुलाकात करेंगे। कोरोना की वर्तमान स्थिति में चैंबर कोविड-19 के दिशानिर्देश का सख्ती से पालन करेगा। इसलिए प्रदर्शनी स्थल पर स्पॉट पंजीकरण नहीं रखा गया है। इस प्रदर्शनी में भाग लेने के लिए केवल ऑनलाइन पंजीकरण किया जाएगा। चैंबर ने सीटेक्ष प्रदर्शनी के आयोजन में देश भर के टेक्सटाइल एसोसिएशनों का सहयोग प्राप्त किया है।


सांगरी टाइम्स हिंदी न्यूज़ के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन और टेलीग्राम पर जुड़ें .
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBEचैनल को विजिट करें