गिड़ा में मास्टर प्लान के तहत विकास की लिखी जाएगी नई इबारत- हरीश चौधरी

- राजस्व मंत्री चौधरी ने गिड़ा तहसील कार्यालय का निरीक्षण किया।

बाड़मेर: राज्य सरकार की मंशा के अनुरूप समस्याओं का त्वरित गति से समाधान करते हुए आमजन को समय पर राहत प्रदान करें। राजस्व मंत्री हरीश चौधरी ने शुक्रवार को गिड़ा तहसील में अधिकारियों व कार्मिकों को निर्देशित करते हुए यह बात कही। इस दौरान राजस्व मंत्री हरीश चौधरी ने तहसील कार्यालय गिड़ा में आयोजित बैठक में डिजिटल मोर्डरन लैंड रिकॉर्ड प्रोग्राम की प्रगति की जानकारी ली तथा गिडा में सरकारी भूमि के पूर्ण सदुपयोग के लिए नियोजित विकास के लिए मास्टर प्लान की तर्ज़ पर भूमि आरक्षण व उपयोग के निर्देश दिए गए। राजस्व मंत्री द्वारा गिड़ा के आगामी विकास व अधिकाधिक सरकारी सुविधा विस्तार पर बल दिया गया।


राजस्व मंत्री हरीश चौधरी ने कहा कि राज्य सरकार ने विभिन्न जन कल्याणकारी योजनाओं की शुरूआत के साथ ऐतिहासिक फैसलों के जरिए आमजन को राहत पहुंचाने का प्रयास किया है। उन्होंने विभागीय अधिकारियों को इसकी प्रभावी क्रियान्विति सुनिश्चित करवाने के निर्देश दिए। राजस्व मंत्री हरीश चौधरी ने आमजन की परिवेदनाएं सुनते हुए संबंधित अधिकारियों को प्राथमिकता से समस्या समाधान करने के निर्देश दिए। 

गौरतलब है कि आगामी 15 अक्टूबर को राजस्व दिवस को लेकर राजस्व मंत्री ने समस्त गिरदावर, पटवारी अपने मुख्यालय पर उपस्थित रहकर काश्तकारों एवं ग्रामीणों के साथ संवाद, गोष्ठी, जमाबन्दी पठन एवं राजस्व रेकर्ड के अद्यतन के संबंध में काश्तकारों को जानकारी देने के कार्यक्रम आयोजित करने के निर्देश दिए। उन्होने बताया कि राजस्व विभाग की फ्लैगशिप योजनाओं तथा विभाग की अन्य महत्वपूर्ण योजनाओं को काश्तकार एवं ग्रामवासियों को जागृति के लिए व्यापक प्रचार प्रसार किया जाए तथा लोक सेवाओं की गारन्टी अधिनियम में शामिल विभागीय योजनाओं को कार्यक्रम के दौरान पेम्पलेट, पोस्टर एवं बैनर के माध्यम से प्रदर्शित किया जावें।

इस दौरान राजस्व मंत्री चौधरी ने गिड़ा तहसील का निरीक्षण कर निष्पादित किए जा रहे कार्याें के बारे में विस्तार से जानकारी ली। उपखण्ड अधिकारी विवेक व्यास व तहसीलदार शिवजी राम बावड़ी ने तहसील कार्यालय स्तर पर निष्पादित किए जा रहे कार्याें एवं प्रगति के बारे में अगवत कराया। इसके पश्चात चौधरी ने गिड़ा मुख्य बाजार में बैठकर आमजन की समस्याओं का हाथोंहाथ निस्तारण किया। जन सुनवाई के दौरान ग्रामीणों ने पानी, बिजली एवं राजस्व विभाग से संबंधित अन्य समस्याओं से अवगत कराया। इस दौरान उपखण्ड अधिकारी विवेक व्यास व तहसीलदार शिवजी राम बावड़ी समेत विभागीय अधिकारी व जनप्रतिनिधि मौजूद थे।


सांगरी टाइम्स हिंदी न्यूज़ के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन और टेलीग्राम पर जुड़ें .
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBEचैनल को विजिट करें